Close

शपथ के बाद माथे से लगाया PM मोदी का हाथ, कार्यक्रम में क्या-क्या हुआ, कौन-कौन बना मंत्री जानिए पूरी बात

10-17 HaiPress

नई दिल्ली:

हरियाणा (Haryana) में लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन गयी है. नायब सिंह सैनी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. समारोह में पीएम मोदी,केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत 20 राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद थे. शपथ ग्रहण समारोह पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित परेड ग्राउंड में आयोजित किया गया था. सीएम पद की शपथ लेने के बाद नायब सिंह सैनी ने पीएम मोदी का आर्शिवाद लिया.

चंद्रबाबू नायडू समेत कई दिग्गज पहुंचे कार्यक्रम में


हरियाणा सीएम के शपथ समारोह में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू समेत कई दिग्गज नेता पहुंचे. मंच पर पहुंचने के बाद चंद्रबाबू नायडू मुस्कुराते हुए नजर आए. इस शपथ समारोह को एनडीए के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा गया है. तमाम बीजेपी शासित के मुख्यमंत्रियों को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था.

नायब सिंह सैनी के बाद अनिल विज ने ली शपथ


नायब सिंह सैनी के बाद अनिल विज ने शपथ ली. अनिल विज अंबाला कैंट से विधायक चुए गए हैं. अनिल विज के बाद कृष्ण लाल पंवार जो इसराना से विधायक हैं उन्होंने शपथ ली. कृष्णलाल के बाद राव नरवीर सिंह ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. वो बादशाहपुर से एमएलए हैं.

महिपाल ढांडा भी बने मंत्री


महिपाल ढांडा ने शपथ ली. ढांडा पानीपत ग्रामीण से विधायक हैं. विपुल गोयल ने भी शपथ ले ली है. उन्हें भी कैबिनेट मंत्री बनाया जाना है. डॉ. अरविंद शर्मा गोहाना ने भी मंत्रीपद की शपथ ली. श्याम सिंह राणा ने भी शपथ ली वे रादौर से विधायक हैं. बरवाला से रणवीर सिंह गंगवा ने भी शपथ ली है. उन्हें राज्यमंत्री बनाया जाएगा. रणवीर सिंह के बाद कृष्ण बेदी ने शपथ ली. इसके बाद श्रुति चौधरी ने राज्य मंत्री के तौर पर शपथ ली. श्रुति चौधरी को भी राज्य मंत्री बनाया गया है. आरती राव ने भी शपथ ली,वह भी राज्यमंत्री बनाई गई हैं.

लगातार दूसरी बार सीएम बने हैं नायब सिंह सैनी


नायब सिंह सैनी लगातार दूसरी बार हरियाणा के सीएम बने हैं. इससे पहले उन्होंने 12 मार्च 2024 को हरियाणा की बागडोर संभाली थी. उनके नेतृत्व में ही बीजेपी ने हरियाणा में चुनाव लड़ा और पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में एक बार फिर वापसी की. इस चुनाव में बीजेपी को कुल 48 सीटें मिली हैं. वहीं कांग्रेस को 37 सीटों पर जीत हासिल हुई है. आपको बता दें कि हरियाणा में बीजेपी की लगातार तीसरे बार सरकार बनने जा रही है. अगर बात नायब सिंह सैनी की करें तो वह हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं. वह 2019 में सांसद भी चुने गए थे.

शपथ से पहले मनसा देवी मंदिर में की पूजा


नायब सिंह सैनी ने शपथ लेने से पहले पंचकूला स्थित माता मनसा देवी मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना कर मां का आशीर्वाद लिया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा,''आज शपथ ग्रहण समारोह से पूर्व पंचकूला स्थित माता मनसा देवी मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना कर मां का आशीर्वाद प्राप्त किया और प्रदेश के अपने समस्त परिवार जनों की खुशहाली के लिए कामना की. मां का आशीर्वाद मुझे निरंतर सेवा और समर्पण के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है.''

ये भी पढ़ें-:

नायब सिंह सैनी सरकार में कौन-कौन बने मंत्री,देखिए ये है पूरी लिस्ट

डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।
© कॉपीराइट 2009-2020 भारतीय समाचार      हमसे संपर्क करें   SiteMap