Close

देश को मिलेंगी 10 और वंदे भारत ट्रेनें, 15 नवंबर को PM मोदी झारखंड के जमशेदपुर से दिखाएंगे हरी झंडी

09-08 ndtv.in HaiPress

नई दिल्ली:

रेलवे की तरफ से एक के बाद एक नए वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की जा रही है.15 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) झारखंड के जमशेदपुर से देश के अलग-अलग राज्यों के लिए 10 बंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी पहली बार एक साथ 10 वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. ये 10 वंदे भारत ट्रेन देशभर अलग अलग रेलवे स्टेशन से चलाई जाएगी. ये है 10 रूट जिसपर ये वंदे भारत ट्रेन चलाई जाएगी.

रेलवे बोर्ड से निकली आदेश के अनुसार देशभर के जिन राज्यों को ये वंदे भारत ट्रेन मिली है वो हैंझारखंड,बिहार,पश्चिम बंगाल,उड़ीसा,आंध्रप्रदेश,महाराष्ट्र,तेलंगाना,कर्नाटक,छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश . इनमें जो 10 वंदे भारत ट्रेन 15 सितंबर से चलाई जाएगी उनमें से सबसे ज्यादा बिहार से गुजरेगी. गौरतलब है कि झारखंड में आने वाले दिनों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं.

इन शहरों के बीच चलेगी वंदे भारत ट्रेन

टाटानगर - पटनावाराणसी - देवघरटाटानगर-ब्रह्मपुररांची-गोड्डाआगरा-बनारसहावड़ा-गयाहावड़ा-भागलपुरदुर्ग-वीएसकेपीहुबली-सिकंदराबादपुणे-नागपुर

दक्षिण भारत को भी मिली थी वंदे भारत की सौगात


बताते चलें कि हाल ही में पीएम मोदी ने दक्षिण भारत में वंदे भारत एक्सप्रेस की दो नयी सेवाओं की शुरुआत की थी. प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल -नागरकोइल वंदे भारत और मदुरै- बेंगलुरु छावनी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखायी थी. जानकारी के मुताबिक,मदुरै और बेंगलुरु छावनी के बीच वंदे भारत सेवा मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन संचालित हो रही है.

ये भी पढ़ें-:

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 : ओम प्रकाश चौटाला लड़ेंगे चुनाव? क्या कहते हैं नियम,यहां समझें

डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।
© कॉपीराइट 2009-2020 भारतीय समाचार      हमसे संपर्क करें   SiteMap