Close

मोदी सरकार की बेहतरीन नीतियों की बदौलत भारत के बुनियादी ढांचे ने भरी उड़ान : CRISIL ईवेंट में गौतम अदाणी

06-20 ndtv.in HaiPress

CRISIL कार्यक्रम में बोलते हुए,गौतम अदाणी (Gautam Adani) ने नेशनल इंफ्रास्टक्चर पाइपलाइन की भी सराहना की.

नई दिल्ली:

अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी (Gautam Adani) ने आज मुंबई में क्रिसिल द्वारा आयोजित "INFRASTRUCTURE – THE CATALYST FOR INDIA'S FUTURE" कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने भारत के इंफ्रास्टक्चर डेवलपमेंट के बारे में बात की. गौतम अदाणी का कहना है कि भारत के बुनियादी ढांचे ने पिछले 10 सालों में उड़ान भरी है. उन्होंने कहा कि इसका श्रेय प्रधानमंत्री मोदी सरकार की नीतियों और मजबूत गवर्नेंस को जाता है.

--- ये भी पढ़ें ---


* 2032 तक भारत बनेगा $10 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था : गौतम अदाणी


* भारतीय होने का इससे अच्छा समय नहीं हो सकता : गौतम अदाणी


* AI क्रांति को गति देगा अदाणी समूह,बनाएगा सबसे ज्यादा डेटा सेंटर

पीएम मोदी के नेतृत्व मेंइंफ्रास्टक्चर सेक्टर ने भरी उड़ान

CRISIL के एक कार्यक्रम में बोलते हुए गौतम अदाणी (Gautam Adani) ने कहा कि भारत के इंफ्रास्टक्चर डेवलपमेंट की नींव 1991-2014 के बीच रखी गई थी,जिसके बाद पिछले दशक में पीएम मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में इस क्षेत्र में तेजी से विकास हुआ है.

उन्होंने कहा,"अगर 1991 से 2014 तक का समय भारत के बुनियादी ढांचे की नींव रखने और रनवे बनाने का था तो 2014 से 2024 तक का समय इस रनवे से एयरक्राफ्ट के उड़ान भरने का रहा है."

पिछले 10 सालों मेंभारत के बुनियादी ढांचे में तेजी से हुआविकास

इसके आगे उन्होंने कहा कि इस उड़ान को सक्षम करने में पिछले दशक में क्वालिटी ऑफ गवर्नेंस की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका रही है. पिछले 10 सालों में भारत के बुनियादी ढांचे में तेजी से विकास हुआ है,क्योंकि इस दौरान सरकार ने बेहतरीन नीतियां बनाईं और उनका क्रियान्वयन भी किया.

गौतम अदाणी का कहना है किमोदी सरकार ने बुनियादी ढांचे के विकास के लिए एक समग्र दृष्टिकोण अपनाया है,जिसका देश को बहुत फायदा हुआ है. मोदी सरकार की नीतियों ने हमारे देश के आउटलुक को चुनौतियों वाले देश से संभावनाओं वाले देश में बदलने का काम किया है

नेशनल इंफ्रास्टक्चर पाइपलाइन बनाबेंचमार्क

क्रिसिल कार्यक्रम में बोलते हुए,गौतम अदाणी ने नेशनल इंफ्रास्टक्चर पाइपलाइन की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि नेशनल इंफ्रास्टक्चर पाइपलाइन (एनआईपी) प्रोजेक्ट,जिसने वित्त वर्ष 2020 से वित्त वर्ष 2025 की अवधि में 111 लाख करोड़ रुपये के अनुमानित निवेश हासिल किया है,यह एक बेंचमार्क है कि कैसे एक सरकार पूरे क्षेत्र को सक्रिय कर सकती है .

यह एनर्जी,लॉजिस्टिक्स,हवाई अड्डों और सामाजिक बुनियादी ढांचे जैसे क्षेत्रों में हजारों इंफ्रास्टक्टर प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने का काम करेगी.


(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited,an Adani Group Company.)

डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।
© कॉपीराइट 2009-2020 भारतीय समाचार      हमसे संपर्क करें   SiteMap